व्यास पूर्णिमा-विक्रम सम्वत् 2080

Shree Ram Sharnam Gwalior

श्री राम शरणम्

राम सेवक संघ, ग्वालियर

राम-धाम में प्रीति हो, सुगुण-गण का विस्तार

12th Jul 2023

श्री माधव सत्संग आश्रम, (श्रीराम शरणम्) ग्वालियर में व्यास पूर्णिमा पर्व के आयोजन का संक्षिप्त विवरण

राम-धाम में प्रीति हो, सुगुण-गण का विस्तार ।

(अमृतवाणी)

राम नाम के जाप एवं संकीर्तन – गुण ज्ञान से अमृत का / माधुर्य का संचार होता है अर्थात् यह मधुरता को उदित एवं व्याप्त करता है। इससे राम एवं उसके निवास स्थान से प्रेम हो जाता है – और सद्गुणों के समूह का विस्तार होता है, अच्छे-अच्छे दिव्य गुणों में वृद्धि होती है।
श्री माधव सत्संग आश्रम, श्रीराम शरणम्, ग्वालियर साधकों में राम-धाम के प्रति प्रेम का विस्तार, सद्गुणों, दिव्य गुणों में वृद्धि तथा आध्यात्मिक प्रगति इसका प्रमाण है कि पूज्यश्री स्वामी जी महाराज द्वारा संस्थापित अनुशासन, नियम व सिद्धान्तों के अनुसार चलकर ही ऐसी राम-कृपा का प्रसाद प्राप्त होता है ।
श्रीराम शरणम्, ग्वालियर में व्यास पूर्णिमा – के पावन पर्व पर अपार जनसमूह (लगभग 4400) साधकगणों ने पुष्पांजलि कर विशेष सत्संग कार्यक्रम का लाभ प्राप्त किया। नाम- दीक्षा का कार्यक्रम भी दो बैठकों में पूर्ण हुआ । अखण्ड जाप में भी सैकड़ों साधकों ने भाव-चाव से भाग लिया।
व्यास – पूर्णिमा के आध्यात्मिक पर्व पर पूज्यपाद श्री स्वामी जी महाराज एवं गुरूजन भी पूज्य श्री व्यासदेव जी महाराज को वन्दन कर स्मरण किया करते थे। उसी अनुसार श्रीराम शरणम्, ग्वालियर में पूज्यश्री व्यासदेव जी महाराज को प्रणाम तथा पूज्य गुरुजनों को सादर नत – शिर वन्दन कर व्यास – पूजा का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ ।